आपके नाम का पहला अक्षर खोलता है आपकी ‘लव लाइफ’ के राज

अपने नाम के पहले अक्षर से आप जान सकते हैं कि आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी... जी हां! ज्योतिष के अनुसार, जिस तरह से आपके नाम का पहला अक्षर आपके स्वभाव, आपकी पसंद-नापसंद, आपके रवैये के बारे में दर्शाता है, वैसे ही यह बता सकता है कि आप प्यार में कैसे होंगे।

दूसरे शब्दों में कहें, तो आपकी लव लाइफ आपके हिसाब से कैसे चलेगी या प्यार को लेकर आप क्या अपेक्षाएं रखते हैं, यह सब रहस्य आपके नाम के पहले अक्षर में बंद हैं। यहां हम अंग्रेजी के अक्षरों के हिसाब से ए से लेकर जेड तक लोगों की लव लाइफ के राज खोलेंगे, तो आप भी जान लीजिए आगे की स्लाइड्स में अपनी लव लाइफ के सीक्रेट्स....
अक्षर ‘ए’

जिनका नाम ‘ए’ से आरंभ होता है, वे लोग प्यार तो करते हैं लेकिन उन्हें बनावटी प्यार नहीं पसंद। प्यार भी इन्हें सीधा चाहिए, उस तक पहुंचने के लिए फ्लर्ट करने या रोमांटिक होने जैसे काम नहीं करते ये लोग। अगर इन्हें कोई फ्लर्ट पार्टनर मिल जाए, तो लव लाइफ खराब हो जाती है।
अक्षर ‘बी’

जिनका नाम ‘बी’ से आरंभ होता है, वे खुद तो इतने रोमांटिक नहीं होते लेकिन रोमांस जैसी चीजें इन्हें पसंद हैं। कोई इनके लिए रोमांटिक डेट प्लान करे, इन्हें खूबसूरत-सी जगह पर लेकर जाए, इनके साथ थोड़ा बहुत फ्लर्ट भी करे, ये इन्हें काफी भाता है।
अक्षर ‘सी’

लोगों से मिलना, बातें करना, नए-नए दोस्त बनाना इन्हें पसंद है। अगर इस नाम के व्यक्ति के साथ कभी रिश्ता बनाने का मौका मिले, तो सोचना नहीं चाहिए। इन्हें अपने पार्टनर का ख्याल रखना और उसकी जरूरतों पर ध्यान देना अच्छे-से आता है।
अक्षर ‘डी’

जिनका नाम ‘डी’ से आरंभ होता है, वे अपने पार्टनर का ख्याल रखने वाले होते हैं। रोमांटिक नहीं होते, लेकिन कभी अपने पार्टनर को किसी बात की कमी महसूस नहीं होने देते। फिर वह प्यार दिखाना हो या शरीरिक संबंध बनाना हो, हर बात में आगे हैं ये लोग।
अक्षर ‘ई’

बेहद फ्लर्ट होते हैं ‘ई’ अक्षर से आरंभ होने वाले नाम के लोग। अगर इन्हें खुशमिजाज पार्टनर मिल जाए, जो इनके फ्लर्ट अंदाज को भी अपना ले, तो ये रिश्ता बेस्ट बनता है।
अक्षर ‘एफ’

एफ फॉर फ्लर्ट... जी हां, इस अक्षर से आरंभ होने वाले नाम के लोग भी प्यार में फ्लर्ट होते हैं। लेकिन ये रोमांटिक भी होते हैं, केवल दिखावा नहीं करते। इनका पार्टनर इनसे खुश ही रहता है। पार्टनर को मनाना कैसे है, इन्हें बखूबी आता है।
अक्षर ‘जी’

काम हो या प्यार, सबकुछ परफेक्ट होना चाहिए। किसी भी बात की कमी इन्हें पसंद नहीं आती। पार्टनर अगर प्यार में वफादार नहीं है, तो यह बात इन्हें काफी खटकती है। प्यार में कामुक होते हैं ऐसे लोग। कभी-कभी शारीरिक संबंधों के प्रति अधिक रुचि के साथ आते हैं ये लोग।
अक्षर ‘एच’

प्यार भी एक निवेश ही है, ऐसा सोचते हैं ‘एच’ अक्षर से आरंभ होने वाले नाम के लोग। अगर ये प्यार में सीरियस हो जाएं, एक-दूजे से शादी का भी वादा कर लें, तो इसके बाद जो तोहफे ये अपने पार्टनर को दे रहे हैं उन्हें भी प्यार का निवेश समझते हैं। इन्हें अपने पार्टनर पर निर्भर होना पसंद है।
अक्षर ‘आई’

इन्हें भरपूर प्यार की आवश्यक्ता होती है, इसके अलावा रिश्ते में इन्हें कुछ भी नहीं चाहिए। पार्टनर का इनके प्रति झुकाव, यही इन्हें पसंद आता है। अगर पार्टनर थोड़ा भी इन्हें नजरअंदाज करे, तो ये चिंता में आ जाते हैं।
अक्षर ‘जे’

रोमांस को कैसे जगाना है और कैसे उसे व्यक्त करना है, ये इन्हें आता है। यही कारण है कि क्यों इनके पार्टनर को इनक साथ पसंद आता है। इस नाम के लोगों का प्यार का रिश्ता अगर एक बार बन जाए, तो काफी लंबा चलता है। यदि टूट जाए तो इसमें अधिक दोष इनके पार्टनर का ही होता है।
अक्षर ‘के’

सेक्सी... ये एक अक्षर इन्हें बखूबी बयां करता है। इनमें बेहद आकर्षण है, जो अपने आप ही इनकी ओर लोगों को खींच ले जाता है। लेकिन इनकी खुद की बात करें तो ये भावुक किस्म के इंसान हैं। प्यार में सच्चे हैं, रोमांटिक हैं और रिश्तों को सही आकार देना जानते हैं।
अक्षर ‘एल’

जिनका नाम ‘एल’ अक्षर से आरंभ होता है, वे लोग काफी रोमांटिक होते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करना इन्हें आता है, दिल में कोई बात छिपाकर नहीं रखते। अपने पार्टनर से भी इसी तरह की अपेक्षा करते हैं ये लोग।
अक्षर ‘एम’

ये लोग रोमांटिक तो नहीं होते, लेकिन सेक्स जैसी बातों के लिए हरदम आगे रहते हैं। इन्हें इसी रूप से प्यार व्यक्त करना आता है। किसी को धोखा देने वालों में से नहीं होते ऐसे लोग।
अक्षर ‘एन’

जिन लोगों का नाम ‘एन’ अक्षर से आरंभ होता है, वे लोग दिखने में शर्मीले, शांत स्वभाव वाले होते हैं लेकिन असल में ऐसा होता नहीं है। एक बार आप इन्हें करीब से जान लें तो पता चलेगा कि इन्हें फ्लर्ट करना और प्यार में मस्ती करना अच्छे से आता है।
अक्षर ‘ओ’

शारीरिक संबंधों में रुचि रखते हैं ऐसे लोग, लेकिन उन्हें क्या चाहिए यह कहने में शर्माते हैं। अगर एक बार अपने पार्टनर के साथ कम्फर्टेबल हो जाएं, तो ही अपनी भावनाओं को बता पाते हैं ऐसे लोग।
अक्षर ‘पी’

पार्टनर सुंदर हो, स्मार्ट हो, बात करना जानता हो\जानती हो, समाज में इनकी इमेज बना सके... लव लाइफ की यही डिमांड है इनकी। इन्हें प्यार में भले ही कम रोमांटिक पार्टनर मिल जाए, लेकिन वह समझदार जरूर होना चाहिए। अगर सही मैच मिल जाए, तो रिश्ता लंबा चलता है।
अक्षर ‘क्यू’

जिन लोगों का नाम क्यू अक्षर से आरंभ होता है, वे बेहद जोशीले होते हैं। इनमेंं हर समय एनर्जी देखने को मिलती है। आपके पार्टनर को आपके कदम से कदम मिलाकर चलना होगा, नहीं तो रिश्ते में परेशानी आ सकती है।
अक्षर ‘आर’

अगर आपका नाम 'आर' से शुरू होता है, तो आप समझदार लोगों में गिने जाते हैं। कोई आपके सामने बिना सिर-पैर की बात करे, ये आपको बर्दाश्त नहीं होता। इसी तरह से प्यार को भी तरीके से करना पसंद करते हैं। शारीरिक आकर्षण आपके लिए जरूरी है।
अक्षर ‘एस’

अंग्रेजी के 'एस' अक्षर से आरंभ होने वाले नाम के लोग अपने काम को अधिक अहमियत देते हैं। आराम करने से पहले वे काम खत्म करना पसंद करते हैं। ये जिम्मेदार इंंसान कहलाते हैं। प्यार में ये लोग रोमांटिक होते हैं।
 अक्षर ‘टी’

आप भावुक किस्म के इंसान हैं, लेकिन साथ ही प्यार में रोमांटिक भी हैं। शारीरिक आकर्षण को महत्वपूर्ण मानते हैं और समय-समय पर अपने पार्टनर को कैसे खुश रखना है, यह भी भली-भांति जानते हैं।
अक्षर ‘यू’

जिनका नाम यू अक्षर से आरंभ होता है, वे प्यार में सच्चे होते हैं। प्यार उनके लिए कोई मजाक या टाइम बिताने जैसी चीज नहीं है। लेकिन प्यार में पार्टनर को कोई दिक्कत महसूस ना हो, इस बात का भी ध्यान रखते हैं।
अक्षर ‘वी’

इस अक्षर से जिनका नाम आरंभ होता है उन्हें प्यार तो चाहिए, लेकिन साथ ही साथ अपनी स्वतंत्रता का भी ध्यान रखते हैं। अपने पार्टनर को स्पेस देते हैं और उनसे भी इसी तरह की उपेक्षा रखते हैं।
अक्षर ‘डब्ल्यू’

इस अक्षर से जिनका नाम शुरू होता है, ऐसे लोग गर्व से भरे होते हैं। इन्हें अपने अच्छे होने पर, सफल होने पर गर्व होता है। इसलिए इनका पार्टनर बेहद खास हो, सबसे हटकर हो, इस तरह की उम्मेद लगाते हैं।

Comments